ISO -सर्टिफ़ाइड ऑनलाइन ट्रांसलेशन एजेंसी

ISO 17100 ख़ास ट्रांसलेशन इंडस्ट्री के लिए एक ISO-सर्टिफ़िकेशन है। एक अनियमित ट्रांसलेशन इंडस्ट्री में क्वालिटी स्टैंडर्ड स्थापित करने की पहली कोशिश, यानी, EN-15038 से भी इसकी ज़्यादा मान्यता है। वैश्वीकरण और पश्चिमी यूरोप में अप्रवासन की बाढ़ ने अर्जेंट अनुवाद की ज़रुरत पैदा कर दी है, जिसकी वजह से अनुवादकों और ट्रांसलेशन एजेंसियों की अर्जेंट ज़रुरत पैदा हो गई है। तेज़ विस्तार शायद ही कभी क्वालिटी बनाए रखने के साथ संगत होता है, यही बात ट्रांसलेशन इंडस्ट्री पर भी लागू होती है। न सिर्फ़ प्रशासन के लिए बल्कि अनुवाद की क्वालिटी के लिए भी सर्टिफ़िकेशन की ज़रुरत स्पष्ट हुई और इस तरह 2015 में ISO 17100 उभर कर सामने आया। The Native Translator नए स्टैंडर्ड के अनुसार सर्टिफ़ाइड होने वाली यूरोप की सातवीं ट्रांसलेशन एजेंसी थी। बदकिस्मती से, कई अनुवाद एजेंसियों ने, शायद ज़रूरतों या इसमें शामिल लागतों की वजह से, सर्टिफ़ाई नहीं होने का विकल्प चुना है। कुछ का कहना है कि वे "स्टैंडर्ड की ज़रूरतों का अनुपालन करते हैं या रजिस्टर्ड हैं," जो वाकई सर्टिफ़ाईड होने के समान नहीं होता।

ISO 17100-सर्टिफ़ाईड ट्रांसलेशन एजेंसी होने के लिए क्या ज़रूरतें पूरी करनी होती हैं?

कई मायनों में, ISO 17100 बेहतर-मशहूर ISO 9000 स्टैंडर्ड का पालन करता है। जबकि ISO 9000 बहुत ज़्यादा सामान्य है, जब अनुवाद प्रक्रिया के लिए ज़रूरतों की बात आती है, तो इसके लिए ISO 17100 बहुत विशिष्ट है। किसी ख़ास असाइनमेंट के लिए अनुवादक को चुनने से लेकर प्रूफ़रीडिंग और सुधार करने के लिए अनुवादक की और ज़्यादा सामान्य योग्यता तक सब कुछ।

ISO 14001 पर्यावरण-सर्टिफ़ाइड ट्रांसलेशन एजेंसी

The Native Translator एक बहुत ही पर्यावरण के प्रति जागरूक ट्रांसलेशन एजेंसी है, जो पूरी तरह से CO2 न्यूट्रल है और ISO 14001 पर्यावरण स्टैंडर्ड का अनुपालन करती है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, एक स्टैंडर्ड का पालन करने और सर्टिफ़ाइड होने में अंतर होता है और हम जल्द ही ये घोषणा करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं कि हम न सिर्फ़ ISO 14001 का अनुपालन करते हैं, बल्कि हम इस पर्यावरण स्टैंडर्ड के अनुसार सर्टिफ़ाइड भी हैं।

ISO 27000 हम आपके डेटा और गोपनीयता की सुरक्षा करते हैं

अपनी लेटेस्ट एनुअल रिपोर्ट में, स्वीडिश सुरक्षा सेवा ने इसके कई उदाहरण दिए हैं कि कैसे व्यवसायों के प्रति खतरा बढ़ गया है। इसमें खतरे के स्तर और GDPR आदि के रूप में अधिकारियों से बढ़ी हुई मांग दोनों शामिल हैं, जिसकी वजह से ये रिव्यु करने की ज़रुरत है कि गोपनीय जानकारी को कैसे हैंडल जाता है। The Native Translator में, हम ISO 27000 की ज़रूरतों का अनुपालन करते हैं, जो इस बात का एक सर्टिफ़िकेशन और ये पक्का करता है कि हम आपके डेटा को उचित तरीके से हैंडल करते हैं।

ये कंपनियाँ हमारी गुणवत्ता में विश्वास रखती हैं!

<
>